टॉप 5 कुबोटा ट्रैक्टर मॉडल – जानें कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

टॉप 5 कुबोटा ट्रैक्टर मॉडल - जानें कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

भारत के प्रमुख कृषि मशीनरी निर्माताओं में कुबोटा ट्रैक्टर का नाम गर्व से लिया जाता है। जापानी तकनीक से निर्मित कुबोटा ट्रैक्टर भारतीय खेतों में शानदार प्रदर्शन के कारण किसानों की सबसे विश्वसनीय पसंद बनी हुई है। ब्रांड पहली बार 1890 में अस्तित्व में आया और 2008 में भारत में ट्रैक्टर का उत्पादन शुरू किया। ब्रांड का मुख्यालय जापान के ओसाका में था। कुबोटा ट्रैक्टर के मॉडल उच्च प्रदर्शन वाले हैवी ड्यूटी इंजन और आधुनिक फीचर्स से लैस हैं जो निश्चित रूप से खेतों की उत्पादकता और लाभप्रदता को बढ़ाते हैं। ये कुबोटा ट्रैक्टर मॉडल आपके पैसे के लिए सर्वोत्तम मूल्य प्रदान करते हैं। भारत में इसे कुबोटा इंडिया यानि केएआई के नाम से जाना जाता है। आज, कुबोटा के पूरे देश में 210 से ज्यादा डीलरों का नेटवर्क है और इसका मुख्यालय चेन्नई में है। आईये जानते है टॉप 5 कुबोटा ट्रैक्टर मॉडल के बारे में

टॉप 5 कुबोटा ट्रैक्टर के फीचर्स जो कुबोटा को सबसे अच्छा ट्रैक्टर बनाते हैं

  • कुबोटा ट्रैक्टर मॉडल मजबूत, बहुमुखी और भारतीय किसान के बजट के अनुकूल है जो खेत में असाधारण प्रदर्शन देने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं।
  • कुबोटा एक प्रतिष्ठित ब्रांड है जो अपने ट्रैक्टरों के निर्माण के लिए उच्च गुणवत्ता वाले कच्चे माल का उपयोग करता है। इसलिए कुबोटा ट्रैक्टर मजबूत और टिकाऊ है, जिसके रखरखाव की काफी कम जरूरत है।
  • भारत में कुबोटा ट्रैक्टर की कीमत 4.15 लाख* रुपए से शुरू होती है। यह कीमत छोटे और सीमांत किसानों के लिए बहुत उचित है।
  • कुबोटा के 10 से ज्यादा मॉडल 21 से 55 एचपी श्रेणी में उपलब्ध है। ये मॉडल 2 व्हील ड्राइव और 4 व्हील ड्राइव मॉडल में उपलब्ध है।

टॉप 5 सबसे लोकप्रिय कुबोटा ट्रैक्टर मॉडल भारत में

भारत में कुबोटा के टॉप 5 सबसे लोकप्रिय मॉडल निम्नलिखित हैं।

अपने विनिर्देश और ट्रैक्टर की कीमत के साथ सबसे लोकप्रिय ट्रैक्टर मॉडल निम्नलिखित हैं।

1. कुबोटा एमयू 5501

कुबोटा एमयू 5501

कुबोटा एमयू 5501 एक 55 एचपी का मीडियम ड्यूटी ट्रैक्टर मॉडल है जो भारतीय किसानों के बीच अपने अद्भुत मूल्य प्रदर्शन अनुपात के लिए बहुत प्रसिद्ध है। यह कुबोटा एमयू 5501 ट्रैक्टर खेत में असाधारण प्रदर्शन और किफायती माइलेज देता है। यह ट्रैक्टर पुलिंग कार्य के अलावा खेती के सभी कार्य जैसे जुताई, कटाई, पोखर और ढुलाई आदि में उपयोग किया जाता है। कुबोटा एमयू 5501 ट्रैक्टर वास्तव में फसल की उपज उत्पादकता को बढ़ाता है, जिसके परिणामस्वरूप अत्यधिक लाभदायक व्यवसाय होता है।

एचपी55 एचपी
सिलेंडर4
इंजन क्षमता2434 सीसी
गियरबॉक्स8 फॉरवर्ड + 4 रिवर्स
ईंधन टैंक65 लीटर
स्टीयरिंगपॉवर स्टीयरिंग
कीमत8.86* लाख रुपए

2. कुबोटा एमयू 4501 4डब्ल्यूडी

कुबोटा एएमयू 4501 4डब्ल्यूडी

कुबोटा एमयू 4501 एक मीडियम ड्यूटी ट्रैक्टर मॉडल है। यह ट्रैक्टर खेत में असाधारण प्रदर्शन और किफायती माइलेज देता है। यह मीडियम ड्यूटी ट्रैक्टर पुलिंग कार्य और विभिन्न कृषि कार्य जैसे जुताई, कटाई, पोखर और ढुलाई में काम आता है। कुबोटा एमयू 4501 4डब्ल्यूडी अभिनव फीचर्स के साथ आता है जो भारतीय किसानों के लिए बहुत फायदेमंद हैं। यह कुबोटा एमयू 4501 4डब्ल्यूडी ट्रैक्टर वास्तव में फसल की उत्पादकता को बढ़ाता है, जिसके परिणामस्वरूप कृषि एक लाभदायक व्यवसाय साबित होती है। यह कुबोटा एमयू 4501 4 डब्ल्यूडी ट्रैक्टर खेत में किफायती माइलेज और आरामदायक ड्राइविंग अनुभव भी प्रदान करता है।

एचपी45 एचपी
सिलेंडर4
इंजन क्षमता2434 सीसी
गियरबॉक्स8 फॉरवर्ड + 4 रिवर्स
ईंधन टैंक60 लीटर
स्टीयरिंगहाइड्रोलिक डबल एक्टिंग पावर स्टीयरिंग
कीमत8.40* लाख रुपए

3. कुबोटा एल 3408

कुबोटा एल 3408

कुबोटा एल 3408 एक 34 एचपी का मिनी ट्रैक्टर मॉडल है जो भारतीय किसानों के बीच बहुत प्रसिद्ध है। यह कुबोटा एल 3408 ट्रैक्टर खेत में असाधारण प्रदर्शन और किफायती माइलेज देता है। इस मिनी ट्रैक्टर मॉडल का उपयोग पुलिंग कार्यों और खेती के अन्य कार्यों जैसे जुताई, कटाई, पोखर और ढुलाई के लिए किया जाता है। कुबोटा एल 3408 अभिनव फीचर्स के साथ आता है जो भारतीय किसानों के लिए बहुत फायदेमंद हैं। यह कुबोटा एल 3408 ट्रैक्टर वास्तव में फसल की उत्पादकता को बढ़ाता है, जिसके परिणामस्वरूप खेती एक लाभदायक व्यवसाय होती है।

एचपी34 एचपी
सिलेंडर3
इंजन क्षमता1647 सीसी
गियरबॉक्स8 फॉरवर्ड + 4 रिवर्स
ईंधन टैंक34 लीटर
स्टीयरिंगइंटीग्रल पावर स्टीयरिंग
कीमत6.62* लाख रुपए

4. कुबोटा नियोस्टार ए 211 एन 4 डब्ल्यूडी

कुबोटा नियोस्टार ए 211 एन 4 डब्ल्यूडी

कुबोटा नियोस्टार ए 211 एन 4डब्ल्यूडी एक 21 एचपी मिनी ट्रैक्टर मॉडल है जो भारतीय किसानों के बीच अपने अद्भुत मूल्य प्रदर्शन अनुपात के लिए बहुत प्रसिद्ध है। यह ट्रैक्टर एक उचित मूल्य पर नवीनतम फीचर्स के साथ आता है जो खेत में असाधारण प्रदर्शन और शानदार माइलेज देता है। इस मिनी ट्रैक्टर मॉडल का उपयोग पुलिंग कार्यों और खेती के सभी कार्यों में किया जाता है। कुबोटा नियोस्टार ए 211 एन 4डब्ल्यूडी में अभिनव फीचर्स हैं जो भारतीय किसानों के लिए बहुत फायदेमंद हैं। यह कुबोटा नियोस्टार ए 211 एन 4 डब्ल्यूडी वास्तव में फसल की उत्पादकता को बढ़ाता है, जिसके परिणामस्वरूप खेती अत्यधिक लाभदायक व्यवसाय होता है। यह एक बहुमुखी, टिकाऊ और विश्वसनीय ट्रैक्टर है जो खेती के अधिकांश कार्यों को आसानी से संभाल सकता है। 

एचपी 21 एचपी
सिलेंडर3
इंजन क्षमता1001 सीसी
गियरबॉक्स9 फॉरवर्ड + 3 रिवर्स
ईंधन टैंक23 लीटर
स्टीयरिंगमैकेनिकल स्टीयरिंग
कीमत4.15* लाख रुपए

5. कुबोटा नियोस्टार बी 2441 4डब्ल्यूडी

कुबोटा नियोस्टार बी 2441 4डब्ल्यूडी

कुबोटा नियोस्टार बी 2441 4डब्ल्यूडी ट्रैक्टर एक 24 एचपी मिनी ट्रैक्टर मॉडल है जो भारतीय किसानों के बीच बहुत लोकप्रिय है। यह ट्रैक्टर उच्च उपज उत्पादन के लिए कई अन्य लाभकारी सुविधाओं के साथ आता है। कुबोटा नियोस्टार बी 2441 4डब्ल्यूडी खेत में असाधारण प्रदर्शन और किफायती माइलेज देता है। यह मिनी ट्रैक्टर मॉडल पुलिंग कार्यों और खेती के सभी कार्यों जैसे कटाई, रोपण, पोखर और ढुलाई के कार्यों को बहुत आसानी से करता है। कुबोटा नियोस्टार बी 2441 4 डब्ल्यूडी में अभिनव विशेषताएं हैं जो भारतीय किसानों के लिए बहुत फायदेमंद हैं। यह कुबोटा नियोस्टार बी 2441 4 व्हील ड्राइव ट्रैक्टर वास्तव में फसल की उत्पादकता को बढ़ाता है, जिसके परिणामस्वरूप कृषि एक अत्यधिक लाभदायक व्यवसाय साबित होता है।

एचपी24 एचपी
सिलेंडर3
इंजन क्षमता1123 सीसी
गियरबॉक्स9 फॉरवर्ड + 3 रिवर्स
ईंधन टैंक23 लीटर
स्टीयरिंगइंटीग्रल पावर स्टीयरिंग
कीमत5.15* लाख रुपए

कुबोटा ट्रैक्टर के डीलर और सर्विस सेंटर

कुबोटा ट्रैक्टर में जापानी तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। ट्रैक्टर खरीदने पर किसानों के मन में ये सवाल जरूर आता होगा कि ट्रैक्टर की सर्विस सुविधा मिल पाएगा या नहीं? तो किसान भाइयों आपको घबराने की जरुरत नहीं है। कुबोटा ट्रैक्टर के भारत भर में 210 से ज्यादा प्रमाणित डीलर हैं, जो किसानों की सेवा में जुटे हुए हैं। इसके अलावा भारतभर में कुबोटा ट्रैक्टर डीलर लगातार बढ़ रहे हैं। भारत में कुबोटा ट्रैक्टर डीलर का नेटवर्क काफी विस्तृत है। हमें उम्मीद है कि आपको इस ब्लॉग से कुबोटा ट्रैक्टर के बारे में पर्याप्त जानकारी मिली होगी। अधिक जानकारी के लिए हमेशा ट्रैक्टरफर्स्ट डॉट कॉम के साथ बने रहें।

देश के लगभग सभी सेंटरों में कुबोटा ट्रैक्टर के सर्विस सेंटर हैं। कुबोटा ट्रैक्टर सर्विस सेंटर पर उपभोक्ताओं को कुबोटा ट्रैक्टर पार्ट्स बहुत ही किफायती कीमत पर मिलते हैं। कुबोटा ट्रैक्टर सर्विस सेंटर पर कुशल विशेषज्ञों द्वारा ट्रैक्टर की सर्विस बहुत ही उचित कीमत पर की जाती है।

किसान भाइयों ट्रैक्टरफर्स्ट डॉट कॉम के इस ब्लॉग में आपको कुबोटा ट्रैक्टर के सबसे अच्छे 5 मॉडल के बारे में संपूर्ण जानकारी देने का प्रयास किया गया है। ये ट्रैक्टर किफायती कीमत पर उपलब्ध है और भारतीय किसानों के बजट में आसानी से फिट बैठते हैं। अगर आपको मिनी ट्रैक्टर, नए ट्रैक्टर, अपकमिंग ट्रैक्टर, एसी केबिन ट्रैक्टर और ट्रैक्टर हार्वेस्टर के बारे में अधिक जानकारी चाहिए तो हमेशा ट्रैक्टरफर्स्ट डॉट कॉम के साथ बने रहें।